2022 एनबीए फाइनल पूर्वावलोकन

एनबीए का 75वां सीजन गुरुवार से शुरू होने वाले एनबीए फाइनल के साथ खत्म होने के करीब है। वारियर्स के लिए 2019 की कठिन हार के बाद पहली बार वॉरियर्स। उनकी 2022 फ़ाइनल उपस्थिति 2015 के बाद से फ़ाइनल की उनकी छठी यात्रा होगी। यह 2010 के बाद से बोस्टन सेल्टिक्स की पहली खिताबी श्रृंखला है, जब वे कोबे ब्रायंट और लेकर्स से हार गए थे।

बोस्टन नेट्स, बक्स और हीट को हराकर फाइनल में प्रवेश किया, जिन्होंने पिछले तीन सीज़न के दौरान सेल्टिक्स को हराया था। सीज़न की धीमी शुरुआत के बावजूद सेल्टिक्स यह रन बनाने में सक्षम थे। बोस्टन ने सीज़न के पहले 50 खेलों में .500 का स्कोर किया, लेकिन अपने पिछले 32 मैचों में से 26 के बाद जीत हासिल की, लीग में सर्वश्रेष्ठ रक्षात्मक रेटिंग के साथ सीज़न का समापन किया।

फ़ाइनल में अपनी दौड़ के दौरान वॉरियर्स ने नगेट्स, ग्रिज़लीज़ और मावेरिक्स को हराया। उन्होंने नियमित सत्र को 53-29 रिकॉर्ड के साथ समाप्त किया, जो पश्चिम में तीसरे के लिए अच्छा था। उनके साथ जीत का मौसम रहा हैस्टीफन करीथ्री-पॉइंटर्स बनाने का सर्वकालिक रिकॉर्ड तोड़नाऔर बनाना3k क्लबऔर यहसुखद वापसीकाक्ले थॉम्पसनदृढ़ लकड़ी से 942 दिनों के बाद।

उन्हें करी और ग्रीन की चोटों से भी जूझना पड़ा, जिसने उन्हें लगभग पश्चिम के शीर्ष पर गिरा दिया, लेकिनउद्भवकाजॉर्डन पूलेऔर थॉम्पसन के कुछ सामयिक बड़े खेलों ने उन्हें किसी भी परेशानी से बचने में मदद की।

वॉरियर्स और सेल्टिक्स के बीच नियमित सीज़न की श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई, जिसमें दोनों टीमों ने अपने घरेलू गेम जीते; बोस्टन ने पिछला मैच 110-88 से जीता था, लेकिन वॉरियर्स गायब थेएंड्रयू विगिन्स, और करीपैर में मोच आईउस रात से टकराने के बाद पहले दौर के गेम 1 तक उसे दरकिनार कर दियामार्कस स्मार्टदोनों ने ढीली गेंद के लिए लड़ाई लड़ी।

यहां, हम इन दो पावरहाउस दस्तों पर एक नज़र डालते हैं:

क्या गोल्डन स्टेट बोस्टन की रक्षा को हल कर सकता है?

फाइनल में बोस्टन के पास शीर्ष क्रम की रक्षा शेष है और इसे योद्धाओं के अराजक गति अपराध को रोकने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सेल्टिक्स की टीमों को शारीरिक रूप से बाहर करने की क्षमता और उनका स्विचिंग उन्हें लीग में सबसे अच्छा बचाव बनाता है।

दूसरी ओर, डब्स प्लेऑफ़ में शीर्ष क्रम के अपराध हैं, जो प्रति गेम 116.1 अंक स्कोर करते हैं - नियमित सीज़न के दौरान उनके द्वारा बनाए गए चार अंक तक। क्या गोल्डन स्टेट एक ऐसे बचाव के खिलाफ अपनी विशिष्ट आक्रामक कार्रवाइयों पर भरोसा करेगा जो सुपरस्टार स्कोरर को रोकने में उत्कृष्ट रहा है जैसेकेविन ड्यूरेंट,क्यरिए इर्विंग, तथाजियानिस एंटेटोकोनम्पो ? हमें पता लगाना होगा और देखना होगा।

टैटम शोषण बेमेल

जबकि बोस्टन बकेट-गेटर्स से भरे एक दस्ते से लैस है, एक स्टैंडआउट जैसन टैटम रहा है, जिसने वारियर्स के खिलाफ बेमेल शिकार किया है - चाहे वह डिफेंडरों पर शूटिंग कर रहा हो या गेंद को इधर-उधर कर रहा हो ताकि बोस्टन गोल्डन स्टेट पर हमला कर सके जब उसके पास 4- हो ऑन -3 लाभ। जैसे-जैसे जेटी एक नाटककार के रूप में आगे बढ़ रहा है, बोस्टन लगातार बढ़ता जा रहा है।

कोच स्टीव केर का समाधान उनके खिलाफ अलग-अलग कवरेज को मिलाना हो सकता है, संभावित रूप से दोहरीकरण, स्विचिंग और कुछ ज़ोन में मिश्रण करना ऐसा लगता है जैसे योद्धाओं के खिलाफ इस्तेमाल किया गया थालुका डोंसिक . एक और सवाल है अगरडेरिक व्हाइट, स्मार्ट और ब्राउन शॉट दिखाना और नॉक डाउन करना जारी रख सकते हैं, जिसमें टैटम उनके लिए बनाने में मदद करता है।

एक्स फैक्टर

गोल्डन स्टेट के लिए एक एक्स-फैक्टर दो-तरफा खेल रहा हैएंड्रयू विगिन्स . वॉरियर्स के सदस्य के रूप में, तीसरे विकल्प स्कोरर के रूप में संपन्न होने के बाद, विगिन्स एक ऑल-स्टार के रूप में उभरा है। उनका शॉट निर्माण, रक्षात्मक बहुमुखी प्रतिभा और आक्रामक पलटाव उन्हें अपरिहार्य खिलाड़ी बनाता है। क्या विगिन्स गेंद की गति को कम करने और कुछ आइसो प्ले को मजबूर करने में पनपने वाली शारीरिक रक्षा के खिलाफ अपने अवसरों का अधिकतम लाभ उठाएंगे?

रॉबर्ट विलियम्स सी के लिए एक और एक्स-फैक्टर है। रिम और परिधि पर टाइम लॉर्ड का शॉट-ब्लॉकिंग अमूल्य रहा है जब वह स्वस्थ था। आक्रामक छोर पर, विलियम्स एक प्राइमटाइम लॉब खतरा है।