फाइनल डेब्यू पर अल होरफोर्ड: 'मैं इस पल का इंतजार कर रहा हूं'

पिछली बारअल होरफोर्डकॉलेज में अपने समय के दौरान जब वह 2007 में फ्लोरिडा के साथ बैक-टू-बैक राष्ट्रीय खिताब जीतने के लिए संघर्ष कर रहा था, तो इतना ही लाइन पर था। एनबीए में 15 वर्षों के बाद, हॉरफोर्ड आखिरकार उस चैंपियनशिप पर वापस आ गया है। सेल्टिक्स के साथ मंच।

यह लगभग वैसा ही है जैसे होरफोर्ड को पता था कि यह होने वाला है। एक तरह से, आप कह सकते हैं कि उसने किया। जब ओक्लाहोमा सिटी थंडर ने पिछली गर्मियों में हॉरफोर्ड को वापस बोस्टन में कारोबार किया, तो उन्होंने जो पहली चीजें कीं उनमें से एक थी टेक्स्टजैसन टैटमउसे बताने के लिएउन्होंने सेल्टिक्स की क्षमता देखीऔर फाइनल में खेलने के लिए उत्सुक था।

हॉरफोर्ड ने कहा, "यह इन चीजों में से एक है जिसका मैं इस पल का इंतजार कर रहा था," मुझे पता है कि यह अलग है, लेकिन मैं कॉलेज में एक समान चरण में खेला था। इस प्रकार के खेल, मुझे यहाँ आराम से महसूस हुआ, और मैं इसे समूह के लिए प्रोजेक्ट करना चाहता था। ”

"मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि हमारे लोग यहां बाहर आएं, मुफ्त खेलें, समझें कि यह सिर्फ एक खेल है, और बस वहां जाएं और मज़े करें।"

हॉरफोर्ड ने इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाईबोस्टन की 120-108 की पीछे से जीत योद्धाओं के ऊपर। पांच बार के ऑल-स्टार ने गेम 1 को टीम-उच्च 26 अंक, छह रिबाउंड, और तीन सहायता के साथ फाइनल-डेब्यू रिकॉर्ड पर 6-8 से आगे की शूटिंग के साथ समाप्त किया।

पूर्व फ्लोरिडा गेटोर ने बोस्टन की जीत में सबसे चमकदार चमकने के लिए चौथी तिमाही का चयन किया। हॉरफोर्ड ने अंतिम फ्रेम में 11 अंक बनाए, जिसमें बैक-टू-बैक ट्रिपल और एक मिड-रेंज जम्पर शामिल थे, जिससे सेल्टिक्स को एक ऐसी बढ़त मिली, जिसे वे कभी हार नहीं मानेंगे। हॉरफोर्ड के प्रमुख तीन-पॉइंटर्स ने निर्णायक 17-0 रन बनाए जिससे बोस्टन को चौथे में वॉरियर्स को 40-16 से आगे करने की अनुमति मिली।

हॉरफोर्ड ने कहा, "यह वह तरीका था जिससे हम गेंद को आक्रामक तरीके से आगे बढ़ा रहे थे।"एनबीसीस्पोर्ट्स . “उन पदों पर रहते हुए, मुझे ऐसा लगा जैसे लोग मुझे समय-समय पर ढूंढते रहे।डेरिक व्हाइट वहां भी कुछ कड़े शॉट मारे। कुछ नज़र डालें, उन्हें नीचे गिराएं, बस।"

उस गेम-चेंजिंग रन के दौरान बोस्टन ने लगभग पांच मिनट के लिए एक भी योद्धा फील्ड गोल की अनुमति नहीं दी। सेल्टिक्स की घर-अदालत का लाभ चुराने की चौंकाने वाली जीत उस रात हुई जब हॉरफोर्ड औरजेलेन ब्राउन(24 अंक, सात रिबाउंड, पांच सहायता) को गुरुवार को टैटम के जम्पर के बंद होने के कारण स्कोरिंग भार उठाना पड़ा।

यहां तक ​​​​कि जब गोल्डन स्टेट ने पहले तीन-तिमाहियों के माध्यम से 15 के रूप में बड़ी बढ़त बनाई, तब तक बोस्टन वहीं था, जब तक वे हड़ताल नहीं कर सकते थे। जब उन्होंने ऐसा किया, तो गोल्डन स्टेट के पास हॉरफोर्ड या ब्राउन के लिए कोई जवाब नहीं था, जिन्होंने गेम 1 में सबसे ज्यादा मायने रखते हुए संयुक्त 21 अंक बनाए।

हॉरफोर्ड ने कहा, "जिस समूह ने चौथी तिमाही शुरू की, मुझे लगता है कि उसने टोन सेट करने में बहुत अच्छा काम किया।" "जेलेन ने हमला किया, रॉब को एक लोब डंक मिला, और वह थोड़े ही हमें जा रहा था, और उस बिंदु से, हमें लगा कि हम ठोस रहने वाले हैं और लड़ना जारी रखेंगे, और यही हमने किया।"

उस घातक व्यापार के लगभग एक साल बाद होरफोर्ड की आश्वस्त भविष्यवाणी सच हो गई है। पूर्वी सम्मेलन प्लेऑफ़ के माध्यम से भीषण बदला लेने के दौरे के बाद बोस्टन वास्तव में फाइनल में वापस आ गया है। सेल्टिक्स ने 2010 के बाद से अपनी पहली फ़ाइनल यात्रा के रास्ते में नेट्स, बक्स और हीट को हराया। गुरुवार की गेम 1 जीत के बाद, होरफोर्ड के पास ड्राइवर की सीट पर सेल्टिक्स है, जो वॉरियर्स पर 1-0 से ऊपर है।

सेल्टिक्स और वारियर्स रविवार को चेस सेंटर में फिर से खेलेंगे, जिसमें बोस्टन टीडी गार्डन में सीरीज शिफ्ट होने के साथ ही 2-0 की सीरीज लीड लेना चाहता है।