बोस्टन ने मार्कस स्मार्ट की घोषणा की और रॉबर्ट विलियम्स खेल के लिए संदिग्ध हैं

बोस्टन सेल्टिक्स ने घोषणा की कि उनके दो सबसे प्रमुख रक्षक,मार्कस स्मार्टतथारॉबर्ट विलियम्स, NBA फ़ाइनल के गुरुवार के गेम 1 के लिए संदिग्ध थे।

प्लेऑफ़ के खिताबी दौर में जाने से, यह संभावना नहीं है कि या तो कोई प्लेऑफ़ खेल छूटेगा जब तक कि शारीरिक रूप से असमर्थ न हो। स्मार्ट अभी भी एक मोच वाले टखने से निपट रहा है जिसे वह ईस्टर्न कॉन्फ्रेंस फ़ाइनल के गेम 3 में झेलना पड़ा था और एक मोच आ गई थी जिसे वह मिल्वौकी बक्स के खिलाफ ईस्टर्न कॉन्फ्रेंस सेमीफ़ाइनल के गेम 7 के दौरान झेलना पड़ा था। वह सेल्टिक्स प्लेऑफ़ रन में चार गेम चूक गए, जिनमें शामिल हैंखेल 1और 4 गर्मी के खिलाफ।

स्मार्ट,वर्ष के रक्षात्मक खिलाड़ी का राज, ने प्लेऑफ़ में औसतन 15.5 अंक, 6.2 सहायता और 4.5 रिबाउंड किए हैं।

"टखना एक बहुत गंभीर चोट थी," स्मार्ट ने कहा। "मैं खेलने में सक्षम होने के लिए आभारी हूं, अकेले चलने दो।"

विलियम्स किया गया हैघुटने की समस्या से जूझना मार्च के अंत से। विलियम्स घुटने के मुद्दों के कारण प्लेऑफ़ के सात गेम से चूक गए हैं, जिनमें शामिल हैंप्लेऑफ के पहले दो मैचतथाबोस्टन के दूसरे दौर की श्रृंखला के दौरान सीधे चारमिल्वौकी बक्स पर जीत।

अल होरफोर्ड के बगल में विलियम्स की लंबाई और एथलेटिक रेंज बोस्टन को दो स्विच करने योग्य बड़े खेलने की अनुमति देती है जो रिम की रक्षा कर सकते हैं।

"यह प्रबंधनीय है," विलियम्स ने बुधवार को कहा। "पिछले कुछ खेलों में नियमित रूप से हो रहा था, मुझे खुद को खेलने के लिए तैयार करने के लिए क्या करना पड़ा - जाहिर है, इन श्रृंखलाओं के बीच कुछ दिनों ने भी मदद की।"

दोनों ने रविवार के गेम 7 में मियामी हीट के खिलाफ जीत दर्ज की। स्मार्ट 24 अंक, नौ रिबाउंड और नौ सहायता के साथ समाप्त हुआ। विलियम्स ने 15 मिनट की कार्रवाई में दो अंक और तीन रिबाउंड के साथ समाप्त किया।

कोच इमे उडोका के अनुसार, मियामी में रविवार के गेम 7 में दोनों खिलाड़ी जहां थे वहीं से बेहतर महसूस कर रहे थे।