बोस्टन चोरी खेल 1 बिग-टाइम चौथी तिमाही के प्रदर्शन के पीछे

यहां तक ​​​​कि गोल्डन स्टेट ने पहले 36 मिनट की कार्रवाई के माध्यम से अपनी बढ़त बनाना जारी रखा, बोस्टन ने कभी हार नहीं मानी। वॉरियर्स ने खेल के पहले तीन-चौथाई में सब कुछ सही ढंग से किया, 17-35 थ्री-पॉइंटर्स को मारते हुए और चौथे-क्वार्टर में जाने के लिए 15 अंकों की बढ़त हासिल की।

लेकिन बोस्टन ने कभी उन पर वापस आना बंद नहीं किया। पिछले फ़ाइनल अनुभव वाली टीम ने अपने रक्षात्मक दृढ़ता और चौथे-तिमाही के पर्याप्त प्रदर्शन के साथ तीन बार के चैंप्स को पछाड़ दिया।जेलेन ब्राउन(24 अंक, सात रिबाउंड, पांच सहायता) औरअल होरफोर्ड(26 अंक और छह रिबाउंड)।

ब्राउन और हॉरफोर्ड ने संयुक्त रूप से चौथे में 21 अंक बनाए; ब्राउन ने उत्सव की शुरुआत की, बोस्टन को 12-2 रन से आगे बढ़ाया, वारियर्स की बढ़त को 94-92 तक काट दिया, जब उसने खेल में 8:22 के साथ तीन-पॉइंटर को गिरा दिया। हॉरफोर्ड ने कुछ ही क्षण बाद में पदभार संभाला, बोस्टन को एक लीड देने के लिए बैक-टू-बैक ट्रिपल्स मारकर वे कभी आत्मसमर्पण नहीं करेंगे।

"जेबी विशेष है,"डेरिक व्हाइट (32 मिनट में 21 अंक) ने कहा। "कुछ शॉट्स जो वह बनाता है, वह जो चाल करता है, उसकी रक्षा करना मुश्किल है, और यह देखना मजेदार है। मुझे खुशी है कि मैं उनकी टीम में हूं। वह एक कारण से लीग के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है, और वह हमेशा हमारे लिए नाटक करता है।

हॉरफोर्ड की गेम-चेंजिंग बकेट एक गेम-सीलिंग 17-0 बोस्टन रन का हिस्सा थे। सेल्टिक्स ने लगभग पांच मिनट के लिए योद्धाओं को शून्य क्षेत्र लक्ष्यों के लिए रोक दियास्टीफन करी (35 अंक, पांच रिबाउंड, पांच सहायता) अंतिम फ्रेम में सिर्फ चार अंक। बोस्टन ने अंततः चौथे में योद्धाओं को 40-16 से आगे कर दिया, जिससे उनके 15 क्षेत्र लक्ष्यों में से 12 में सहायता मिली।

हॉरफोर्ड ने कहा, "जिस समूह ने चौथी तिमाही शुरू की, मुझे लगता है कि उसने टोन सेट करने में बहुत अच्छा काम किया।" "जेलेन ने हमला किया, रॉब को एक लोब डंक मिला, और वह थोड़े ही हमें जा रहा था, और उस बिंदु से, हमें लगा कि हम ठोस रहने वाले हैं और लड़ना जारी रखेंगे, और यही हमने किया।"

वॉरियर्स और सेल्टिक्स के बीच गेम 2 रविवार को चेज़ सेंटर में वापस आ जाएगा, जिसमें वॉरियर्स बोस्टन में श्रृंखला शिफ्ट होने से पहले 1-1 से फाइनल में टाई करना चाहते हैं।