ड्रायमंड ग्रीन देर से खेल में ज्यादा नहीं रहता है बोस्टन को नुकसान 1

गेम 1 में 15 अंक तक बढ़ने के बावजूद, गोल्डन स्टेट अभी भी चौथी तिमाही में सौदा बंद नहीं कर सका और अब 1-0 से नीचे है।बोस्टन सेल्टिक्स से हार, 120-108.

स्टीफन करी 34 अंक, पांच रिबाउंड और पांच सहायता प्राप्त करने के बाद अधिकांश खेल के लिए अग्रणी योद्धाओं के लिए बहुत सारे श्रेय का हकदार है। पहली तिमाही में उनके 21 अंक एनबीए फ़ाइनल में एक क्वार्टर में सबसे अधिक बनाए गए थे क्योंकि माइकल जॉर्डन के 1993 में फीनिक्स सन के खिलाफ गेम 4 के चौथे क्वार्टर में 22 अंक थे।

करी के छह थ्री-पॉइंटर्स ने एक ही क्वार्टर में सबसे अधिक ट्रिपल के लिए फाइनल रिकॉर्ड भी बनाया; पिछला रिकॉर्ड एक तिमाही में पांच ट्रिपल बनाया गया था। उन्होंने रे एलन और केनी स्मिथ के साथ रिकॉर्ड साझा किया।

हालांकि, एनबीए के इतिहास में एकमात्र सर्वसम्मत एमवीपी के शानदार कारनामों के बावजूद, बोस्टन सेल्टिक्स गेम 1 के पहले तीन-चौथाई में कभी भी पीछे नहीं थे। हां, वे तीसरी तिमाही में एक बिंदु पर 15 से नीचे थे, लेकिन सेल्टिक्स नियमित रूप से किसी भी कमी को कम करने में सक्षम थे, खेल को पांच बार बांधना और नौ तक का आदान-प्रदान करना।

बोस्टन ने अंतिम फ्रेम तक अपना समय दिया, वारियर्स को 40-16 से बाहर करने के अपने पहले सात तीन-बिंदु प्रयासों को खारिज कर दिया। हमले का नेतृत्व ने किया थाजेलेन ब्राउन(24 अंक, सात रिबाउंड, पांच सहायता) औरअल होरफोर्ड(26 अंक, छह बोर्ड, और एकफ़ाइनल-डेब्यू रिकॉर्ड छह थ्री), जिन्होंने संयुक्त रूप से 21 अंक बनाए, जिससे बोस्टन को चौथे क्वार्टर में देर से बढ़त हासिल करने में मदद मिली।

हॉरफोर्ड ने गेम 1 लेने के लिए बोस्टन के निर्णायक 17-0 रन के दौरान 14 अंक बनाए, जिससे बोस्टन को एक बढ़त मिली, जिसने चौथे क्वार्टर में देर से बैक-टू-बैक तीन-पॉइंटर्स सहित आठ सीधे अंक हासिल करने के बाद हार नहीं मानी। बोस्टन ने भी गोल्डन स्टेट को लगभग पांच मिनट तक स्कोर रहित रखा क्योंकि उन्होंने 17 अनुत्तरित स्कोर किए, केवल दो अर्थहीन फील्ड गोलक्ले थॉम्पसनतथानेमांजा बेजेलिकाखेल के अंतिम 69 सेकंड में।

"उन्हें अच्छा बचाव करना होगा," ड्रमंड ग्रीन (चार अंक, 11 रिबाउंड, पांच डाइम्स), "हम जानते थे कि अंदर आ रहा है। कोई आश्चर्य नहीं था; हम जानते हैं कि वे रक्षात्मक पक्ष में क्या हासिल करना चाहते हैं और वे कैसे खेलना पसंद करते हैं; वे जानते हैं कि हम क्या करने की कोशिश कर रहे हैं। तो, हाँ, कोई आश्चर्य नहीं, वे वही हैं जो हमने सोचा था कि वे थे, और अब हम क्लिप देखेंगे, फिल्म देखेंगे और पता लगाएंगे कि हमें इस पर हमला करने के लिए क्या करने की आवश्यकता है।

ग्रीन ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पल बाद में अपने विचारों पर थोड़ा और विस्तार किया। उनकी नज़र में, वॉरियर्स खेल के "पहले 41, 42 मिनट" तक हावी रहे। हालाँकि, गोल्डन स्टेट पहले हाफ में एक बिंदु पर पिछड़ गया, और उनका सबसे प्रभावशाली खिंचाव तीसरी तिमाही में आया जब उन्होंने 15 अंकों की बढ़त बनाई और केल्टिक्स को 14 अंकों से पीछे छोड़ दिया।

ग्रीन ने यह भी बताया कि बोस्टन ने गेम 1 में 21 थ्री-पॉइंटर्स को मारा, जिनमें से अधिकांश हॉरफोर्ड से आया था,मार्कस स्मार्ट, तथाडेरिक व्हाइट , जिन्होंने संयुक्त रूप से 15 लंबी दूरी के बमों को मारा। ग्रीन ने सीधे तौर पर स्मार्ट और व्हाइट की हॉट शूटिंग को नीचा दिखाते हुए कहा:

"उन्होंने 21 थ्री मारे, और मार्कस स्मार्ट, अल होरफोर्ड, और डेरिक व्हाइट ने 15 के लिए संयुक्त रूप से मारा," ग्रीनकहा . "वे लोग अच्छे निशानेबाज़ हैं, लेकिन उन्होंने किसके लिए संयुक्त किया, आठ में से 15, स्मार्ट सात, आठ, 15-23। क्या मेरा गणित सही है? आठ, सात और आठ। आठ, सात और आठ। हाँ, वह 23 है, है ना? उन लोगों से 15-के-23। एह। हम ठीक हो जाएंगे।"

काउंटरपॉइंट करने के लिए, हॉरफोर्ड ने अपने नियमित सीज़न के तीन-बिंदु प्रयासों के 33.6 प्रतिशत को प्लेऑफ़ में उस निशान को 46.3 प्रतिशत तक सुधारने का प्रयास किया। व्हाइट पिछले तीन मैचों में आग पकड़ने से पहले 20.8 प्रतिशत की शूटिंग कर रहा था, अपने पिछले 18 तीन-बिंदु प्रयासों में से 11 को हिट करने का प्रबंधन कर रहा था, जो कि उसके पिछले तीन आउटिंग में 61.1 प्रतिशत क्लिप के लिए पर्याप्त था। 34.5 प्रतिशत क्लिप पर भी स्मार्ट तीन मार रहा है।

"वे हड़ताली दूरी के भीतर रहे, और उन्होंने देर से शॉट लगाए," ग्रीन ने कहा। "हम ठीक हो जाएंगे। हम उन तरीकों का पता लगाएंगे जिन्हें हम उन तीनों को प्राप्त करने से रोक सकते हैं और उन्हें दूर ले जा सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि यह लय की बात थी। हम पहले 41, 42 मिनट तक खेल पर हावी रहे, इसलिए हम ठीक हो जाएंगे।"

भले ही, वॉरियर्स और कोच स्टीव केर के चैंपियनशिप कोर के पास अब और गेम 2 के बीच कुछ समय होगा ताकि वह एक नया गेम प्लान तैयार कर सके। बोस्टन में टीडी गार्डन में श्रृंखला शिफ्ट होने से पहले वॉरियर्स रविवार को गेम 2 की जीत के साथ श्रृंखला को टाई और होम-कोर्ट लाभ को फिर से हासिल करने की कोशिश करेगा।