ड्रायमंड ग्रीन अपनी "प्रशंसा की भावनाओं" पर छठी एनबीए फाइनल उपस्थिति बना रहे हैं

गोल्डन स्टेट वॉरियर्स आठ वर्षों में छठी बार एनबीए फाइनल में वापस आ गए हैं, और यह सब उनके स्टार कोर के लिए धन्यवाद हैस्टीफन करी,ड्रमंड ग्रीन, तथाक्ले थॉम्पसन.

चैंपियनशिप वॉरियर्स के तीन मूलभूत सदस्य 2015 में अपनी पहली चैंपियनशिप के बाद से बहुत कुछ कर चुके हैं। उन्होंने यह सब फ़ाइनल में विफलता, टीम के साथियों के जाने और चोटों से देखा है। 2020 में नीचे से बाहर की यात्रा और 2021 में प्लेऑफ़ से गायब होने की यात्रा ने इस यात्रा को करी, ग्रीन और थॉम्पसन के लिए सभी मीठा बना दिया।

"यह अब मेरे लिए कई बार हुआ है," ग्रीनएंडस्केप के मार्क जे. स्पीयर्स को बताया सोमवार को वॉरियर्स के अभ्यास के बाद। "आप इन पलों से गुजरते हैं, और आपको ऐसा लगता है कि आपने सभी कामों को पूरा करने के लिए लगा दिया है, और फिर आप इस पल में पहुंच जाते हैं, और केवल दो चीजें जो मैं सोच सकता हूं एक बार जब आप इस पल के बारे में सोच सकते हैं: नंबर 1, है प्रशंसा की भावना जो मुझे उन लोगों को देखने के लिए मिलती है जिन्होंने इसे पहले नहीं किया है। वह पहली बार महसूस किया जा रहा है, और बस वहीं बैठकर उन्हें देख रहा है, और वे कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, और वे कैसे मुस्कुराते हैं, और वे उस पहली बार की भावना की सराहना कैसे करते हैं।

"आप इसके माध्यम से जाते हैं, और आपको पसंद है, 'यार, मुझे फिर से ऐसा महसूस हुआ।' और वास्तविकता यह है कि आप इसे फिर कभी महसूस नहीं करते हैं। आप इसके माध्यम से पहली बार जाते हैं, आप फिर कभी ऐसा महसूस नहीं करते हैं - और इसलिए, मुझे लगता है कि मेरे लिए, मैं उस स्थान पर पहुंच जाता हूं, और फिर आप बस चारों ओर देखना शुरू करते हैं, और यह सिर्फ लोगों को इसके माध्यम से देखने के लिए खुशी देता है उनकी पहली बार।

ग्रीन के लिए, वह उतना ही आनंद पाता है, जितना अधिक नहीं, जब वह लोगों की प्रतिक्रियाओं को देखता है जैसेजॉर्डन पूले,नेमांजा बेजेलिका, तथाजोनाथन कुमिंगा , जो अपने फाइनल रन बना रहे हैं। जैसे ही वेस्टर्न कॉन्फ्रेंस फ़ाइनल ट्रॉफी को स्थानांतरित किया गया और योद्धाओं ने अपनी श्रृंखला जीत का जश्न मनाया, ग्रीन ने परिचित भावना को याद किया "आप उस क्षण को प्राप्त करते हैं जो आप सभी काम करते हैं, और यह ट्रॉफी प्राप्त कर रहा है, और आप बस मदद नहीं कर सकते लेकिन यात्रा के बारे में सोचो। यहाँ पहुँचने में क्या लगा? ये कैसे हुआ?"

ग्रीन ने यह भी याद किया कि उस चैंपियनशिप को फिर कभी महसूस न करने का डर था। कई अन्य पिछले चैंपियनों की तरह, ग्रीन ने कहा कि उस भावना को वापस पाने का एकमात्र तरीका 'जहाजों को जीतना' था। हालाँकि, उन्होंने एक चेतावनी जोड़ी। बार-बार जीतना, पहले खिताब के समान भावनाओं को प्राप्त नहीं करता था, लेकिन वह संतुष्ट महसूस करता है।

"एक बार जब आप अपने आप को उस स्थिति में रख देते हैं जहां आपने सोचा था कि आपको वह भावना वापस मिल जाएगी, तो यह काफी संतोषजनक है। जरूरी नहीं कि मुझे वह अहसास हो जो मुझे पहली बार मिला हो, लेकिन मैं इसे अब समझता हूं, और यह संतोषजनक है, जो एहसास मुझे मिलता है। प्रशंसा की भावना, इन लोगों को पहली बार बास्केटबॉल के सर्वोच्च शिखर पर देखने का अनुभव और इसके लिए उनकी सराहना।”

जब एनबीए फाइनल का गेम 1 गुरुवार को शुरू हुआ, तो ग्रीन ने माना कि केल्टिक्स के पास "आक्रामक अंत पर है, उनके पास यह रक्षात्मक छोर पर है।" और यह कि बोस्टन जनवरी से एनबीए में सबसे अच्छी टीम रही है, साथ ही उन्होंने संगठन के भीतर उनकी महानता और संस्कृति के लिए उनकी भूख की सराहना की। मुख्य बात यह है कि योद्धाओं को प्रति ग्रीन का पता लगाना है, रक्षा पर बोस्टन की कमजोरी है।

हारने के दो सीधे वर्षों के बाद "असली एनबीए" क्या है, यह जानने के बाद, ग्रीन और वॉरियर्स फिर से सुर्खियों में हैं और बास्केटबॉल खेल रहे हैं जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता है। ग्रीन ने यह भी कहा कि वह हूपिंग का आनंद लेने के लिए वापस आ गया है, कहता है कि फाइनल में खेलने के बाद से "अब मैं इसके लिए बहुत अधिक प्रशंसा करता हूं" "मुझे पता था कि यह सब कुछ था।" कुल मिलाकर, 2015 के बाद से वॉरियर्स को उनकी छठी फ़ाइनल यात्रा तक ले जाने में मदद करने का सीधा सा मतलब है।

“यह सिर्फ निरंतरता और फोकस स्तर को दर्शाता है जो हमारे पास है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात, प्रतिस्पर्धा की भावना और प्रकृति जो हमारे पास है। जब हम आठ साल पहले इस यात्रा पर निकले थे, तो मैं यह नहीं कह सकता कि हमें इसकी उम्मीद थी। लेकिन हम जानते थे कि हमारे पास एक युवा समूह है, एक युवा कोर है और अगर हम इसे एक साथ रख सकते हैं, तो हम बहुत लंबे समय तक अच्छे रह सकते हैं। और देखें कि यह वास्तव में फलित होता है, यह विशेष है।"