मैक्स स्ट्रस थ्री-पॉइंटर को उलटने के बाद 'शॉक' में एरिक स्पोएलस्ट्रा

मियामी हीट की चुनौतीपूर्ण गेम 7 हार कुछ समय के लिए निगलने में मुश्किल होगी। सबसे बड़ा "क्या होगा अगर" के लिएकोच एरिक स्पोएलस्ट्राऔर उसके कर्मचारियों के बस के बारे में नहीं होगाजिमी बटलर घड़ी पर जाने के लिए 10 सेकंड से भी कम समय के साथ पुल-अप ट्रिपल। प्रश्न के लिए भी आरक्षित किया जाएगामैक्स स्ट्रुस'तीसरी तिमाही में गति-बदलते तीन-सूचक।

विवादित कॉल तीसरे फ्रेम में करीब एक मिनट बाद आई। स्ट्रस ने तीन गेंद में एक कॉर्नर गिराकर बोस्टन की बढ़त को 56-54 पर रोक दिया। सेल्टिक्स के दौड़ने के बाद, न्यू जर्सी के सिक्यूकस में एनबीए रीप्ले सेंटर में लीग के अधिकारियों ने गेंद को उलटने के लिए चुना क्योंकि स्ट्रस की एड़ी गेंद पर सीमा से बाहर थी। कॉल ने स्पोएलस्ट्रा को "सदमे में" छोड़ दिया क्योंकि मियामी के अंक बोर्ड से हटा दिए गए थे।

"मैं सदमे में था," स्पोएलस्ट्रा ने कहा। "मैं इसके बारे में [सहायक कोच] [क्रिस क्विन] पूछ रहा था। तथ्य यह है कि यह तीन से चार, पांच मिनट के खेल के समय में हुआ, इससे आप कैसे खेल रहे हैं इसका संदर्भ बदल जाता है। हम कुछ गति हासिल करने लगे थे। आपको ऐसा लगता है कि यह सात-, आठ-बिंदुओं का खेल है, और आप ऊपर देखते हैं, और यह एक 13-बिंदुओं वाला खेल है, और इसके लिए लीग कार्यालयों में वापस जाने के अलावा कोई अन्य स्पष्टीकरण नहीं है। आपको ऐसा लगता है कि अगर ऐसा होता है, तो यह तुरंत होना चाहिए, और आप उसके अनुसार समायोजित कर सकते हैं। ”

हालांकि कॉल हताशा का एक प्रमुख स्रोत था, स्पोएलस्ट्रा ने बार-बार दोहराया कि उलटे हुए खेल के कारण मियामी हार नहीं गया था।

"देखो, यही कारण नहीं है कि हम हार गए," उन्होंने कहा। "हमारे पास अभी भी बहुत सारे अवसर थे। हम खेल पर नियंत्रण नहीं कर सके। उनमें से बहुत कुछ बोस्टन था। हमने पीसना बंद नहीं किया, और अंत में हमने खुद को एक शॉट दिया। हम खेल के दौरान पर्याप्त नाटक नहीं कर सके। ऐसा लगा कि अधिकांश खेल हम आठ से 10 अंकों की कमी से पीस रहे थे। ”

हालांकि, खेल की प्रकृति और विवादास्पद कॉल कितनी हाई-प्रोफाइल थी, इसके कारण स्पोएलस्ट्रा जानता है कि भविष्य की लीग बैठकों में इस पर चर्चा की जाएगी।

"मुझे यकीन है कि वे उस पर गौर करेंगे, और हम शायद इसके लिए केस स्टडी होंगे," स्पोलेस्ट्रा ने कहा। "मैं ठीक हूँ अगर यह वैसे ही होता है जैसे पहले हुआ करता था। वे इसे अगले फाउल या ब्रेक पर देखेंगे और इसे देखेंगे और इसे नोटिस करेंगे, लेकिन शायद यह वास्तविक समय का 10 मिनट था - कोई उस पर जांच करेगा।

"मैं रो रहा या रो नहीं रहा हूँ। चलो भी; हमें हरा दिया। यह दो प्रतिस्पर्धी टीमें इस पर जा रही थीं। हमारे पास अंत में एक दरार थी। यहां तक ​​​​कि खेल जितना असमान लग रहा था, उसमें हमारी दरार थी। हमारे लोग कभी नहीं जा रहे हैं, जैसे, यह नहीं सोचते कि हमारे पास इसका मौका है। ”

स्ट्रस के तीन को लहराए जाने के बाद, मियामी के पास अभी भी एक मिनट से अधिक समय के साथ सात अंकों के घाटे को दो से कम करने के बाद घटते सेकंड में जीतने का मौका था। बटलर के संभावित गेम-विजेता को गोली मार दी गई, और बोस्टन ने डिफेंसिव प्लेयर ऑफ द ईयर विजेता मार्कस स्मार्ट से दो फ्री थ्रो के साथ अपनी 100-96 की जीत दर्ज की।

इसके बाद, स्पोएलस्ट्रा के पास हीट पर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के साथ संभावित गेम-विजेता लेने में कोई समस्या नहीं थी, इसे एक साफ-सुथरा रूप और "जो कुछ भी हम डिजाइन कर सकते थे उससे बेहतर" कहते हुए।

बटलर ने जीत-या-गो-होम गेम 7 टिल्ट के सभी 48 मिनट खेले, जिसमें 35 अंक और नौ रिबाउंड हुए।

बटलर ने कहा, "मेरी विचार प्रक्रिया जीत के लिए थी।" "जो मैंने किया। एक शॉट चूक गया। लेकिन मैं वह शॉट ले रहा हूं। मेरे साथियों ने मेरे द्वारा लिए गए शॉट को पसंद किया। इसलिए मैं इसके साथ रह रहा हूं।"

मियामी के लिए यह जितना कठिन है, उनका सत्र समाप्त हो गया है। एनबीए फाइनल के गुरुवार के गेम 1 के लिए बोस्टन और गोल्डन स्टेट वॉरियर्स केंद्र स्तर पर हैं। वॉरियर्स श्रृंखला के गेम 1 की मेजबानी सैन फ्रांसिस्को के चेस सेंटर में करेगा।