जैसन टैटम बोस्टन की चौथी तिमाही में वापसी पर लगता है

बोस्टन सेल्टिक्स सड़क पर गेम 1 चुराने के बाद ड्राइवर की सीट पर हैं, जो कि अंतिम फ्रेम में गोल्डन स्टेट 40-16 को आउटस्कोर करते हुए, योद्धाओं के सर्वकालिक चौथे-चौथाई गोले की बदौलत है।

बोस्टन के लिए एक ऑफ-नाइट होने के बावजूद वारियर्स के साथ चुस्त-दुरुस्त रहने के लिएजैसन टैटम (मैदान से 3-17 निशानेबाजी पर 12 अंक, तीन-बिंदु सीमा से 1-5 अंक) सेल्टिक्स के लिए अच्छा संकेत है। टैटम ने अपनी औसत से कम स्कोरिंग रात को उसे रोकने नहीं दिया; पूर्व ड्यूक ब्लू डेविल ने बोस्टन के लिए प्लेमेकिंग कर्तव्यों को संभाला, बॉब कौसी को करियर-उच्च के साथ मिलाते हुए और फाइनल में अपने फाइनल की शुरुआत में 13 रिकॉर्ड बनाने में मदद की।

टैटम के 13 डाइम्स ने उन्हें माइकल जॉर्डन, यशायाह थॉमस और जॉन स्टॉकटन से ऊपर रखा, जो पिछले एकल-गेम रिकॉर्ड-धारक 12 थे।

"उत्साही, है ना? चौथी तिमाही में चालीस अंक? जेबी ने बड़ी भूमिका निभाई। अल,पेटन (प्रिचर्ड) ), डी-व्हाइट। उन लोगों ने बड़े शॉट लगाए - समय पर शॉट भी। और हम जीत गए, है ना?" ताटम ने कहा पेएथलेटिक अपनी ऑफ-नाइट शूटिंग के बावजूद। “मेरी शूटिंग की रात खराब रही। मैंने खेल को अन्य तरीकों से प्रभावित करने की कोशिश की। हम चैंपियनशिप में हैं। हम फाइनल में हैं। मैं केवल एक जीत हासिल करने की कोशिश कर रहा था, और हमने किया। इस समय बस यही मायने रखता है।

"तो मैं उस बुरे को फिर से शूट करने की उम्मीद नहीं करता। लेकिन अगर इसका मतलब है कि हम जीतते रहेंगे, तो मैं इसे लूंगा।

बोस्टन ने चौथे क्वार्टर में 12 अंकों की गिरावट के साथ प्रवेश किया, लेकिन गेम 1 के अंतिम फ्रेम में जाने के लिए आश्वस्त था।जेलेनाभूरा(24 अंक, सात रिबाउंड, पांच सहायता) औरअल होरफोर्ड (एक फाइनल-डेब्यू रिकॉर्ड पर 26 अंक तीन से 6-8 शूटिंग) ने 21 संयुक्त अंक हासिल करके उस आत्मविश्वास को सम्मानित किया। हॉरफोर्ड ने सेल्टिक्स के निर्णायक 17-0 रन को 14 अंकों के साथ संचालित किया, जिससे बढ़त लेने के लिए बैक-टू-बैक ट्रिपल्स को हराया।

उसी समय, सेल्टिक्स ने वॉरियर्स को लगभग पांच मिनट तक बिना किसी स्कोर के रोके रखा, जिससेस्टीफन करी(34 अंक, पांच बोर्ड, पांच सहायता) मैदान से 2-6 की शूटिंग पर चार अंक और दो डाइम्स का योगदान करने के लिए।

"चौथे की शुरुआत में संदेश था: हम यहां पहले भी रहे हैं। हम जानते हैं कि इस तरह की कमी को दूर करने के लिए क्या करना होगा, ”टाटम ने कहा। "जाहिर है, यह एक महान टीम है। यह आसान नहीं होने वाला है। लेकिन सिर्फ यह जानते हुए कि हम पहले भी उस स्थिति में रहे हैं, और हम इससे (खुद को) बाहर निकल चुके हैं। हमारे पास बहुत समय बचा था, है ना? यह आपके सिर को लटकाने या काम करने का समय नहीं था; यह पता लगाने का समय था।"

चौथे क्वार्टर में ब्राउन और हॉरफोर्ड की उत्कृष्टता ने टैटम को ऐसा महसूस नहीं होने दिया कि उसे इस मुद्दे को मजबूर करना पड़ा। इसके बजाय, टैटम गेंद को स्विंग करने पर ध्यान केंद्रित कर सकता था, जब वह अपने रास्ते में आती थी, रक्षा पर शॉट लड़ती थी, और जब ब्राउन याडेरिक व्हाइट (दूर से 5-8 की शूटिंग पर 21 अंक) ने गति को धक्का दे दिया। यह टैटम था जिसने हॉरफोर्ड को अपने दूसरे सीधे ट्रिपल के लिए मंद कर दिया जिसने बोस्टन को चौथे में देर से छह अंकों की बढ़त दिलाई।

टैटम के प्रशिक्षक, ड्रू हैनलेन के अनुसार, वह पिछली गर्मियों से गेम मैनेजर बनने के लिए टैटम सीखने के महत्व पर जोर दे रहा है।

"मुझे लगता है कि सबसे बड़ी बात वह सलाह है जो माइकल जॉर्डन ने कोबे ब्रायंट को दी थी: दिन के अंत में, केवल एक चीज जो लोग आपको जज करने जा रहे हैं, वह यह है कि क्या आप काम पूरा करते हैं या नहीं," हैनलेन ने कहा। “पिछले वर्षों में, (टाटम का) ध्यान स्कोरिंग पर रहा है और स्कोरिंग के माध्यम से आक्रामक छोर पर भार उठाने में सक्षम है। जबकि अब, यह सिर्फ इतना अधिक है कि रक्षा उसे क्या दे रही है, सही खेल बना रही है, जबरदस्ती शॉट नहीं ले रही है, 'माई टर्न' शॉट नहीं ले रही है, और वास्तव में हर किसी को शामिल कर रही है।"

गोल्डन स्टेट ने करी फिंगर-रोल के साथ खेल को 103 पर बांधने के बाद टैटम की उस विकास की स्वीकृति ने उसे खेल को धीमा करने की कोशिश करने के बजाय अपने साथियों के साथ तेजी से खेलना जारी रखने की अनुमति दी। इसके बजाय, टैटम ने एक व्हाइट कॉर्नर थ्री के लिए इच्छित अनुक्रम की शुरुआत की, जो अंततः हॉरफोर्ड के साथ समाप्त हो गया, जिसने अपना पहला बैक-ब्रेकिंग ट्रिपल मारकर उस लीड को फिर से हासिल कर लिया, जिस पर वे पीछे मुड़कर नहीं देखेंगे।

इसे शीर्ष पर पहुंचाने के लिए, टैटम ने स्कोर नहीं करने के बावजूद चौथे में प्लस -27 का स्थान हासिल किया। उनके पास ने गेम 1 प्रति सिनर्जी में 38 अंक बनाए। उनके 13 में से केवल एक बार चाप के अंदर एक शॉट था।

स्मार्ट ने कहा, "इससे पहले पूरे साल, हम जैसन को इन पलों के लिए तैयार और तैयार कर रहे हैं, जहां टीमें आप पर इतना अधिक ध्यान देने वाली हैं कि वे आपको खेल से बाहर निकालने की कोशिश करें।" "हमारे लिए, यह सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए है कि वह आश्वस्त रहता है और जानता है कि भले ही वे आप पर अच्छा काम कर रहे हों, फिर भी आप वही हैं जो आप हैं, और हमें आपकी पीठ मिल गई है। इसी के लिए हम यहां हैं, ऐसे समय में आपकी मदद करने के लिए, आपको आगे बढ़ने में मदद करने के लिए।"

जीतने के लिए बोस्टन सेल्टिक्स के सामान्य सूत्र ने आमतौर पर टैटम और ब्राउन को फिनिश लाइन के पार ले जाने की अनुमति दी है। इस बार के आसपास, टैटम ने ब्राउन और सेल्टिक्स के रोल प्लेयर्स के संग्रह में दूसरी भूमिका निभाई।

जब सेल्टिक्स ने हॉरफोर्ड और -1 के साथ अपनी वापसी की जीत दर्ज की, तो टैटम ने वारियर्स को ब्लिट्ज करने के लिए प्रेरित किया। टैटम ने बाद में गेंद से छलांग लगा दी और स्मार्ट को गेम को हॉरफोर्ड को पैसा देने के लिए पर्याप्त जगह दी, जिसने अंततः उन्हें एक मिनट से भी कम समय में 120-105 की बढ़त दिलाई।

रविवार के गेम 2 के बाद श्रृंखला टीडी गार्डन में शिफ्ट होने के कारण बोस्टन 2-0 की बढ़त ले सकता है।