केल थॉम्पसन ने छठे फाइनल की उपस्थिति के 'हर सेकेंड का आनंद लेने' की योजना बनाई

क्ले थॉम्पसनबाधाओं को मात दी है और 2019 के बाद पहली बार एनबीए फाइनल में खेलने वाले योद्धाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

वह पहलेगेम 6 . में अपने एसीएल को फाड़ दिया 2019 एनबीए फाइनल के; फिर, 2021 सीज़न के लिए वापस आने से पहले,उसने अपने अकिलीज़ को फाड़ दियाजिसने उन्हें फिर से फर्श पर मारने से पहले 132 गेम से बाहर बैठने के लिए मजबूर किया।

थॉम्पसन, केवल 32 नियमित-सीज़न खेलों में खेल रहा था, प्रति गेम 20.4 अंक और चाप से परे 38.5 प्रतिशत शूटिंग करने में सक्षम था। 2022 के प्लेऑफ़ में थॉम्पसन का औसत 19.8 अंक था, जो तीन-बिंदु प्रयासों के 39.9 प्रतिशत, मैदान से 45.7 प्रतिशत शूटिंग और फ्री-थ्रो लाइन से 80.0 प्रतिशत नीचे गिरा।

थॉम्पसन के लिए कोई भी संख्या कभी मायने नहीं रखती थी। वह बस बास्केटबॉल खेलना चाहता है। फ़ाइनल मीडिया दिवस से उनका उद्धरण हाल के घंटों में हर जगह गूँज रहा है और खिलाड़ी और व्यक्ति दोनों के रूप में उनके चरित्र का प्रतीक है।

थॉम्पसन ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, "मैं इसके हर सेकंड का आनंद लेने जा रहा हूं, जितना हो सके उतना कठिन खेलूंगा और बिना किसी पछतावे के यहां से निकल जाऊंगा।"

उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें उतने एनबीए फ़ाइनल मिलेंगे जितने उनके पास हैं। थॉम्पसन की दृढ़ता ने उसे परिचित जमीन पर वापस ला दिया है, और वह गोल्डन स्टेट राजवंश के इस पुनरावृत्ति के साथ योद्धाओं की चौथी अंगूठी की खोज में एक प्रमुख भूमिका निभाएगा।

गोल्डन स्टेट ने गुरुवार को बोस्टन सेल्टिक्स के खिलाफ एनबीए फाइनल के गेम 1 की मेजबानी की।