फाइनल से पहले स्टीफन करी की रखवाली की मार्कस स्मार्ट गले लगाने की चुनौती

बोस्टन सेल्टिक्स 2022 एनबीए फाइनल के लिए पूर्वी सम्मेलन के प्रतिनिधि के रूप में उभरा है, जबकि गोल्डन स्टेट वॉरियर्स पश्चिम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

बोस्टन का रक्षात्मक फोकस मुख्य रूप से होगास्टीफन करी, शायद लीग में सबसे अच्छा परिधि-उन्मुख खिलाड़ी।

उसे देखने को मिलता है2022 डिफेंसिव प्लेयर ऑफ द ईयर, बोस्टन केमार्कस स्मार्ट , जो संभवतः पूरी श्रृंखला में करी का पीछा करेगा। लीग में विरोधी गार्ड के लिए, करी की तुलना में असाइनमेंट अधिक जटिल नहीं होता है, उसे एनबीए फाइनल में रोकना तो दूर की बात है।

के साथ एक साक्षात्कार मेंYahooSports के क्रिस हेन्स , स्मार्ट ने कहा था कि इस मंच पर करी की रक्षा करना "विशेष" है, यह देखते हुए कि यह उनकी पहली फ़ाइनल उपस्थिति भी है। सबसे महत्वपूर्ण विवरण, जैसा कि स्मार्ट ने नोट किया, उसका आराम प्राप्त करना था।

"इस श्रृंखला में नींद लेना बहुत बड़ा है, यार," स्मार्ट ने हेन्स को बताया। "आप जानते हैं कि वे आपको चलाने जा रहे हैं। आपको अपने ट्रैक जूते पहनने होंगे, और आपको तैयार रहना होगा। तो मेरे लिए, यह मेरे आराम करने और एक अच्छी रात की नींद लेने में सक्षम होने के बारे में है। इन लोगों के साथ बने रहने के लिए मेरी कंडीशनिंग है, लेकिन आपको उनके लिए तरोताजा रहना होगा।"

शायद बोस्टन पिछली टीमों की तुलना में गोल्डन स्टेट से निपटने के लिए सबसे अच्छी तरह से सुसज्जित टीम है, उनकी शारीरिक प्रकृति और उनके लाइनअप कितने लंबे हैं। स्मार्ट और . जैसे खिलाड़ीजेलेन ब्राउनकरी के साथ मिलान करने में सक्षम होंगे औरक्ले थॉम्पसन, भौतिक उपकरणों के साथ उनकी समानता को देखते हुए।

युद्ध के भीतर की लड़ाई में इसके लिए कुछ अतिरिक्त प्रोत्साहन भी हैं क्योंकि बोस्टन और गोल्डन स्टेट नियमित सीज़न में दो बार मिले, विशेष रूप से 16 मार्च को वॉरियर्स-सेल्टिक्स खेल के दौरान जबढीली गेंद के लिए गोता लगाते हुए स्मार्ट रोल्ड करी का टखना।

स्मार्ट को उनकी खेल शैली के कारण खिलाड़ियों और प्रशंसकों द्वारा एक लक्ष्य के रूप में भी देखा जाता है: एक कठोर, नीला-कॉलर रवैया जो स्मार्ट में दर्शाता है और दूसरे उसे कैसे देखते हैं। वह लीग में किसी की भी तरह कड़ी मेहनत करता है, फर्श पर हर चीज के लिए गोता लगाता है, और एक गर्वित व्यक्तित्व के साथ शायद सबसे प्राणपोषक रक्षा खेलता है। कभी-कभी वह लोगों को गलत तरीके से रगड़ सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह लोगों को खुश करने के लिए बदल जाएगा।

"मुझे पता है कि मैं लीग का पसंदीदा नहीं हूं, मुझे पता है कि मैं हर समय प्रशंसक-पसंदीदा नहीं हूं, और मुझे पता है कि मैं बहुत से लोगों का पसंदीदा खिलाड़ी नहीं हूं," स्मार्ट ने प्रति हेन्स का सुझाव दिया। "मेरा पूरा जीवन ऐसा ही रहा है। मैं हमेशा अंडरडॉग रहा हूं।"

इस साल का फाइनल ध्रुवीय विपरीत ताकतों का मेलअप होगा जो कई अलग-अलग तरीकों से समान हैं। योद्धाओं को एनबीए के मानक के रूप में देखा जाता है, जबकि बोस्टन कड़ी मेहनत करने वाले खिलाड़ियों के साथ एक अंडरडॉग टीम है जो हर चीज के लिए लड़ते हैं। और अगर मियामी के साथ बोस्टन का सात-गेम स्लगफेस्ट कुछ भी इंगित करता है, तो गोल्डन स्टेट इन एनबीए फाइनल में एक ऊबड़-खाबड़ सवारी के लिए है।