कैसे एरिक सिंगलेटरी और तमिका डुडले सिडवेल फ्रेंड्स में एक शक्तिशाली हुप्स संस्कृति का निर्माण कर रहे हैं?

SLAM ने के साथ भागीदारी की हैब्लैक कोच एसोसिएशनएक ऐसी सामग्री श्रृंखला पर जो हर स्तर से काले कोचों को उजागर करेगी.बीसीए के अतीत और वर्तमान के बारे में अधिक जानने के लिए और बीसीए के सदस्य के रूप में पंजीकरण करने के लिए, क्लिक करेंयहां.

देश की राजधानी के एक कोने में स्थित प्रसिद्ध सिडवेल फ्रेंड्स स्कूल, एक क्वेकर स्कूल है जिसमें राष्ट्रपति के बच्चे और पोते, प्रमुख व्यवसाय और मीडिया के आंकड़े हैं, और यहां तक ​​​​कि नोबेल पुरस्कार विजेता भी इसके हॉल से गुजरते हैं।

सिडवेल फ्रेंड्स स्कूल का भविष्य सिर्फ अपने प्रसिद्ध पूर्व छात्रों के नेटवर्क के कारण उज्ज्वल नहीं है, बल्कि इसलिए भी है क्योंकि इसके लड़के और लड़कियों के बास्केटबॉल कार्यक्रमों ने अति-प्रतिस्पर्धी डीएमवी हाई स्कूल हुप्स दृश्य में कर्षण प्राप्त किया है।

लड़कों के कोच एरिक सिंगलेटरी और लड़कियों के कोच तमिका डुडले के नेतृत्व में, क्वेकर्स ने कई चैंपियनशिप खिताबों के लिए संयुक्त रूप से अपनी टीम को तीन खिताबों के लिए कोचिंग दी, जिसमें उद्घाटन भी शामिल है।स्टेट चैंपियंस आमंत्रण , जबकि सिंगलेटरी ने लड़कों के पक्ष को पांच मध्य-अटलांटिक एथलेटिक सम्मेलन चैंपियनशिप में नेतृत्व किया है। फरवरी में वापस, उन्होंने अपने दस्ते का नेतृत्व कियापहला2016 के बाद से सम्मेलन का शीर्षक।

सिंगलेटरी एक सिडवेल फिटकिरी है जिसने राइस यूनिवर्सिटी में बास्केटबॉल खेला और जर्मनी, पुर्तगाल और इंटरनेशनल बास्केटबॉल लीग के लिए पेशेवर रूप से खेला। डुडले की बास्केटबॉल साख में वुडब्रिज हाई स्कूल में सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर होना शामिल हैलांग आईलैंड विश्वविद्यालय , जहां उसके पास 1,745 करियर अंक और एक कार्यक्रम-सर्वश्रेष्ठ 380 सहायता थी। इसके बाद उन्होंने यूकॉन के खिलाफ एनसीएए टूर्नामेंट में एलआईयू-ब्रुकलिन का नेतृत्व किया।

दोनों कार्यक्रम फलते-फूलते हैं क्योंकि सिंगलेटरी और डुडले ने कोचिंग के इर्द-गिर्द एक संस्कृति का निर्माण किया है जिस तरह से वे हूपर्स के रूप में प्रशिक्षित होना चाहते थे। इस तरह की कोचिंग के कारण सिंगलेटरी जोश हार्ट और सद्दीक बे जैसी एनबीए प्रतिभाओं को विकसित करने में मदद करने में सक्षम थी। महिलाओं की ओर से, SLAM ऑल अमेरिकन किकी राइस, सर्वसम्मति नंबर 2 देश में इस पिछले सीज़न में वरिष्ठ रैंक पर, DMV से बाहर आने के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला हूपरों में से एक मानी जाएगी और, यदि सब ठीक हो जाता है, तो यह पहला हो सकता है। सिडवेल फ्रेंड्स से बाहर होंगे WNBA खिलाड़ी

सिंगलेटरी ने कहा, "आप यहां जो हासिल करना चाहते हैं उसका एक मानक है।" "किसी को इस खेल को खेलना सिखाना और उन्हें खेल के माध्यम से अपने किशोर क्रोध को नेविगेट करने में मदद करना, लेकिन आप इसके साथ आने वाली अन्य सभी चीजों के बारे में नहीं सोचते हैं।"

सिंगलेटरी के लिए, वाक्यांश का अर्थ है प्रत्येक खिलाड़ी को यह बताना कि उसने अपनी व्यक्तिगत सफलता में निवेश किया है, न कि केवल टीम की सफलता में। वह अपने खिलाड़ियों को केवल इसे बनाने और उस धारणा से पीछे हटने के बजाय आत्मविश्वास देना चाहता है। एक उदाहरण में, सिंगलेटरी अपने स्टार गार्ड जेसन गिब्सन, जो अब टौसन विश्वविद्यालय में हैं, को बताते थे कि उनका पहला शॉट 26 फीट का होना चाहिए।

जब गिब्सन ने उसकी ओर देखा और पूछा कि उसका क्या मतलब है, सिंगलेटरी ने गिब्सन से कहा कि उस सीमा से शूटिंग विरोधियों को याद दिलाती है कि उन्हें उस विशेष खेल के लिए उसे वहां से बाहर रखना होगा।

"हाई स्कूल एक बहुत ही असुरक्षित समय है," सिंगलेटरी ने कहा। "मैं इस ज्ञान से शुरू करता हूं कि बच्चे कुछ हद तक यहां आने वाले हैं, यहां तक ​​​​कि अवचेतन रूप से, एक दूसरे से बेहतर बनने की कोशिश कर रहे हैं। मैं उन्हें यह बताकर तुरंत गले लगाने की कोशिश करता हूं कि मैं उनके साथ व्यक्तिगत रूप से जुड़ा हुआ हूं। यह सिर्फ टीम के बारे में नहीं है। मुझे उनकी व्यक्तिगत सफलता की यहां और उसके बाहर परवाह है, अगर वे इसे करने के लिए पर्याप्त हैं। मुझे लगता है कि मैं असुरक्षा के सभी छोटे कोनों में टैप करने की कोशिश करता हूं जो शायद एक खिलाड़ी के पास है।

"जब मैं उन्हें कोचिंग देने के बारे में बात करता हूं कि मैं कैसे चाहता हूं कि मुझे प्रशिक्षित किया जाए, तो यह [के बारे में] बहुत मौजूद है और उन्हें गलतियाँ करने देता है। निश्चित रूप से उन्हें चुनौती दें।"

डुडले के लिए, लॉन्ग आईलैंड यूनिवर्सिटी में कॉलेजियम रूप से खेलने के अनुभव ने उन्हें यह तय करने के लिए प्रेरित किया कि वह अपने खिलाड़ियों को वही देना चाहती हैं, यदि उनके लिए खेलते समय एक समान अनुभव नहीं है, चाहे वह वर्जीनिया में वुडब्रिज में हो या अब सिडवेल में। उसे उम्मीद है कि अपने कार्यक्रम को कॉलेज की टीम की तरह चलाने से उसके खिलाड़ी कॉलेजिएट स्तर पर खेलने के लिए प्रेरित होंगे।

कुछ छात्र-एथलीट बनाने का डडले का विचार इस बात का हिस्सा बनना चाहेगा कि कैसे वह लेडी क्वेकर्स बास्केटबॉल कार्यक्रम को केवल तीन सीज़न में एक बढ़ते हुए राष्ट्रीय बिजलीघर में बनाने में सक्षम है।

डडले कहते हैं, "प्रेरणा, मेरी प्रेरणा, हमेशा उन बच्चों को अनुभव प्राप्त करने का अवसर देना था जो मेरे पास कॉलेजिएट स्तर पर था।" "तो वे समझ सकते थे और उम्मीद है कि उन्हें सिर्फ एक अद्भुत अनुभव दें, इसलिए मैं इस तरह से कोच हूं। मैं उन्हें वह देना चाहता हूं जो मेरे पास था, जो अवसर मेरे पास थे।”

वह जीतने वाली पहली अश्वेत महिला बनींनाइस्मिथ गर्ल्स हाई स्कूल कोच ऑफ द ईयर पिछले सीजन में 30-0 से आगे बढ़ने के बाद पुरस्कार; 15 वर्षों में अपना पहला आईएसएल खिताब जीतना, उनका पहला डीसी राज्य खिताब और एक आदर्श वर्ष की समाप्ति के लिए उपरोक्त उद्घाटन राज्य चैंपियंस आमंत्रण। टीम का नेतृत्व यूसीएलए-हस्ताक्षरकर्ता राइस ने किया था - जो कार्यक्रम का पहला गेटोरेड स्टेट और नेशनल प्लेयर ऑफ द ईयर, नाइस्मिथ गर्ल्स प्लेयर ऑफ द ईयर, मैकडॉनल्ड्स ऑल अमेरिकन और जॉर्डन ब्रांड क्लासिक- और डुडले की बेटी, केंडल भी बन गया। , कौनऔसतनप्रति गेम 8.8 अंक।

2021-22 के बेहद सफल अभियान के बाद, सिंगलेटरी और डडले अब इसे वापस चलाने और छात्र-एथलीटों के एक नए समूह के साथ उन्हीं अनुभवों को फिर से बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। भविष्य में होने वाली कोई भी सफलता डुडले और सिंगेलटरी की संस्कृति पर आधारित होगी जो उनके परिसर में उनके समय के दौरान बनाई गई थी। मुख्य बात यह है कि वे वैसे ही कोच करते हैं जैसे वे प्रशिक्षित होना चाहते हैं और एक ऐसा माहौल बनाते हैं जिससे उनके खिलाड़ी घिरे रहना चाहते हैं।

डडले कहते हैं, "इस तरह के सकारात्मक तरीके से हमारे समुदाय का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होना वाकई अच्छा है।" "एक दिन, मेरी बेटी या अन्य अफ्रीकी-अमेरिकी महिलाएं उस स्थिति में होंगी, और उनके पास कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो पीछे मुड़कर देखेगा, नकल करेगा और दर्पण करेगा। यहां तक ​​​​कि नाइस्मिथ कोच ऑफ द ईयर जीतने वाली पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिलाओं में से एक होना एक ऐसा आशीर्वाद है, और मैं निश्चित रूप से इसे सम्मान के बैज की तरह पहनती हूं, और इसलिए इस तरह के सकारात्मक तरीके से हमारे समुदाय का प्रतिनिधित्व करना अच्छा है, इसलिए बहुत विनम्र और हर चीज के लिए बहुत आभारी। ”


गेटी इमेज के माध्यम से तस्वीरें।