नंबर 1 सीनियर लॉरेन बेट्स स्टैनफोर्ड में अपनी अगली यात्रा के लिए तैयार हैं

यह विशेष कहानी SLAM 238 में दिखाई देती है। अभी खरीदारी करें।

लॉरेन बेट्स बनना दिल के बेहोश होने के लिए नहीं है। यह सिर्फ उसका 6-7 फ्रेम, या उसका चमकता हुआ आत्मविश्वास नहीं है - जो रातोंरात नहीं आया - बल्कि बास्केटबॉल के रिज्यूमे के कारण जिसने उसे 2022 के स्नातक वर्ग में नंबर 1 संभावना के रूप में ताज पहनाया है।

नोट्रे डेम, यूकॉन, साउथ कैरोलिना, ओरेगन और स्टैनफोर्ड को शामिल करने वाली शीर्ष पांच कॉलेज सूची के साथ, बेट्स ने अंततः कार्डिनल को चुना, जहां वह गिरावट में हॉल ऑफ फेम कोच तारा वानडेरवीर में शामिल होंगी।

"मैं ईमानदारी से कक्षा में और जिम में चुनौती मिलने के लिए उत्सुक हूं। मुझे लगता है कि यह दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ की तरह है," बेट्स कहते हैं। "यह कठिन होने जा रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि यह मुझे बहुत कुछ सिखाने वाला है, बस उन चीजों को संतुलित करना है, और मुझे लगता है कि यह मुझे जीवन के कुछ सबक सीखने के लिए बहुत सारे अवसर देने वाला है। मुझे लगता है कि मैं स्टैनफोर्ड से बहुत कुछ सीखने वाला हूं।

"मैं एक ऐसे स्कूल में नहीं जाना चाहता जहाँ मुझे पता हो कि मैं सबसे अच्छा बनने जा रहा हूँ, जैसे ही मैं अंदर जाता हूँ। मैं एक ऐसे स्कूल में जाना चाहता हूँ जहाँ, जाहिर है, मेरा नया साल ऐसा नहीं हो सकता है अद्भुत जैसा मैं चाहता हूं [यह] होना चाहिए, लेकिन हम देखेंगे कि क्या होता है। एक बार जब मैं वहां पहुंच जाता हूं, तो बस इतना जान लेता हूं कि हर सीजन बेहतर और बेहतर होने वाला है, और मुझे लगता है कि मैंने इसके लिए सबसे अच्छा स्कूल चुना है। ”

ग्रैंडव्यू हाई (सीओ) स्टैंडआउट की कहानी स्पेन में अटलांटिक महासागर में सभी तरह से शुरू होती है, जब उसे कम उम्र में खेल के लिए पेश किया गया था, उसके पिता, एंड्रयू, एक पूर्व एनबीए ड्राफ्ट पिक के लिए धन्यवाद, जिन्होंने अपना अधिकांश खेल करियर विदेशों में बिताया .

"मुझे लगता है कि इससे मुझे खेल से प्यार हो गया," बेट्स याद करते हैं। "मुझे अपने पिताजी को देखने को मिला, आप जानते हैं, उन्होंने हर दिन कितनी मेहनत की, और मैंने उन्हें वापस आते हुए और बस पीसते हुए देखा - घर आकर और एक त्वरित झपकी लेने के बाद फिर से निकल गए। बस दुनिया भर में यात्रा करना एक ऐसी चीज है, जब मैं छोटा था, मैं स्पष्ट रूप से इसके बारे में वास्तव में उत्साहित नहीं था क्योंकि मुझे उसे देखने को नहीं मिला [जैसा कि अक्सर], लेकिन जैसे-जैसे मैं बड़ा होता गया, मैंने सोचा, ईमानदारी से, यह कुछ ऐसा है मुझे क्या करना चाहिये।"

प्रारंभ में, उसके एथलेटिकवाद में ट्यूनिंग मुश्किल थी क्योंकि वह अपने लंबे, पतले फ्रेम में समायोजन के साथ संघर्ष कर रही थी। बेट्स याद करते हैं कि बास्केटबॉल खेलने के अपने पहले चरण के दौरान उनके शरीर पर उनका अधिक नियंत्रण नहीं था। लेकिन उसके माता-पिता के एथलेटिक जीन (उसकी माँ लॉन्ग बीच स्टेट में वॉलीबॉल स्टैंडआउट थी) के साथ, यह दूसरी प्रकृति बनने लगी।

उसे जो भी चिंताएँ थीं, वे स्पष्ट रूप से अतीत की हैं। वह अपनी हाई स्कूल टीम को 17-9 के रिकॉर्ड तक ले जाने के बाद बैक-टू-बैक गेटोरेड स्टेट प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ी, अंततः कक्षा 5 ए राज्य का खिताब जीता और सीजन को 13-गेम जीतने वाली लकीर पर खत्म किया। मार्च में, उसने प्रतिष्ठित मैकडॉनल्ड्स ऑल अमेरिकन गेम में अभिनय किया और उसके बाद अप्रैल में जॉर्डन ब्रांड क्लासिक में भाग लिया।

कैलिफ़ोर्निया जाने के साथ, वह पश्चिम की ओर जाने से पहले अपने प्रियजनों का आनंद लेने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। लेकिन, स्टारडम के बीच में, जो देश में सर्वश्रेष्ठ रैंक के साथ आता है, बेट्स इस समय के लिए आभारी हैं।

"यह निश्चित रूप से एक सपना है, और यह अभी भी मुझे अभी तक नहीं मारा है," वह कहती हैं। "जब मैंने बास्केटबॉल खेलना शुरू किया, तो मेरा पहला लक्ष्य सिर्फ विश्वविद्यालय बनाना था, और एक बार जब मैंने जिम में अधिक से अधिक प्रशिक्षण लेना शुरू किया, तो ये सभी चीजें आती रहीं। मेरे परिवार ने मुझे हमेशा विनम्र रहना और बस काम करते रहना सिखाया है, इसलिए मैं ज्यादा बात नहीं करता। मैं बस पीसता हूं, मैंने जो किया है वह काफी कुछ है। ये सभी चीजें बस आती रहीं, और मुझे लगता है कि यह वास्तव में अच्छा है। सच में, मुझे अभी भी इस सब पर विश्वास नहीं हो रहा है।"


फोटो क्रेडिट ऑस्कर कैस्टिलो और गेटी इमेजेज।