SLAM की अब तक की शीर्ष 75 NBA टीमें: नंबर 2

पिछले सप्ताह भर में, हम अपनी सभी समय की शीर्ष 75 एनबीए टीमों की सूची का अनावरण कर रहे हैं, जो हमारे में प्रदर्शित हैSLAM की अब तक की शीर्ष 75 NBA टीमें विशेष अंक। और अब, यहां हम अंतिम दो में हैं, हमारी राय में, अब तक की सबसे बड़ी टीमें। जैसा कि वॉरियर्स ने इस सीज़न में एक और एनबीए फ़ाइनल चलाना जारी रखा है, हम उस टीम पर एक नज़र डाल रहे हैं जिन्होंने अपनी चैंपियनशिप विरासत को मजबूत करने में प्रमुख भूमिका निभाई।

यह पता लगाने के लिए कि सूची में इसे और किसने बनाया,यहाँ पढ़ें.


2. 2016-2017 गोल्डन स्टेट वॉरियर्स

कोच: स्टीव केरो

रिकॉर्ड: 67-15

रोस्टर: मैट बार्न्स, इयान क्लार्क, स्टीफन करी, केविन ड्यूरेंट, ड्रमंड ग्रीन, आंद्रे इगोडाला, डेमियन जोन्स, शॉन लिविंगस्टन, केवोन लूनी, जेम्स माइकल मैकाडू, पैट्रिक मैककॉ, जावले मैक्गी, ज़ाज़ा पचुलिया, केल थॉम्पसन, एंडरसन वरेजाओ, ब्रायंट वेबर , डेविड वेस्ट

अति-सुधार के बारे में बात करें। 2016 के फ़ाइनल में वॉरियर्स गिरते हैं, एक श्रृंखला में वे अच्छी तरह से जीत सकते थे यदि ड्रमंड ग्रीन को एक खेल के लिए निलंबित नहीं किया गया था, और वे क्या करते हैं? वे तय करते हैं कि स्टीफन करी, केल थॉम्पसन और ग्रीन का एक कोर इसे पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं है - भले ही गोल्डन स्टेट ने उसी समूह के साथ 2015 में एक खिताब जीता था और 2015 में नियमित सीज़न जीत के लिए एनबीए रिकॉर्ड बनाया था। -16 (73)।

जब सबसे मजबूत टीमें अपने कोर को अपग्रेड करने की कोशिश करती हैं, तो वे कुछ कुंजी के साथ ऐसा करती हैं, फिर भी शायद ही भारी, अतिरिक्त। योद्धाओं का नहीं। वे बाहर गए और केविन ड्यूरेंट को एक फ्री-एजेंट सौदे में शामिल किया, जिसमें एक कुलीन एनबीए खिलाड़ी शामिल था जो पहले से ही स्टैक्ड रोस्टर में सात बार ऑल-स्टार और चार बार स्कोरिंग चैंपियन था। यह लगभग हँसने योग्य था।

बाकी एनबीए को छोड़कर हंसी नहीं आ रही थी। बिल्कुल भी।

मिलना और भी डरावना था। भले ही ड्यूरेंट एमसीएल मोच के साथ नियमित सीज़न के अंतिम 19 गेम से चूक गए, उन्होंने करी के साथ मिलकर एक जबरदस्त स्कोरिंग टेंडेम बनाया जो प्रतिद्वंद्वियों को लंबी दूरी से और ड्रिबल से दूर कर सकता था। वॉरियर्स ने अंक, फील्ड गोल प्रतिशत और सहायता में लीग का नेतृत्व किया। गोल्डन स्टेट में +11.6 अंक का अंतर था। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उनकी 67 जीत एनबीए के अगले कुल-स्पार्स की 61- और 16 से आगे की तुलना में काफी बेहतर थी, जो कि प्रशांत की दूसरे स्थान की टीम क्लिपर्स से आगे थी।

ड्यूरेंट (25.1 पीपीजी) और करी (25.3 पीपीजी) स्पष्ट आक्रामक नेता थे, और जब प्रतिद्वंद्वियों ने एक पर ध्यान केंद्रित किया, तो दूसरे ने कार्यभार संभाला। लेकिन चैंपियनशिप की टीमें केवल एक-दो खिलाड़ियों के प्रयासों से कामयाब नहीं हो सकतीं। थॉम्पसन का औसत 22.3 पीपीजी था और लंबी दूरी से 41.4 प्रतिशत सटीकता के साथ टीम का नेतृत्व किया। जबकि ग्रीन का आक्रामक उत्पादन (10.2 पीपीजी) भारी नहीं था, वह बोर्डों पर मजबूत था और अपनी पारंपरिक उन्मत्त रक्षा खेलता था। आंद्रे इगोडाला, शॉन लिविंगस्टन और ज़ाज़ा पचुलिया जैसे भूमिका खिलाड़ियों ने उत्पादन, रक्षा और स्थिर समर्थन प्रदान किया। वारियर्स के बड़े नाम मार्की के शीर्ष पर थे, लेकिन बाकी रोटेशन हर रात भी मूल्यवान था।

67 नियमित सीज़न जीत, जबकि पिछले सीज़न के कुल के रूप में महान नहीं थे, प्रभावशाली थे। लेकिन प्लेऑफ़ में वॉरियर्स सुपर-चार्ज थे। आने वाले वर्षों और दशकों में किसी बिंदु पर, एक टीम पोस्ट सीजन में 16-0 से आगे बढ़ेगी। तब तक वॉरियर्स के 16-1 के प्रदर्शन को गोल्ड स्टैंडर्ड बनाना होगा।

गोल्डन स्टेट ने पहले दौर में पोर्टलैंड को केवल एक बार 10 अंकों से कम जीत के अंतर से हरा दिया। योद्धाओं ने इसी तरह जैज़ को पश्चिमी सेमी में भेजा, जिसमें प्रत्येक जीत कम से कम दोहरे अंकों में थी। और उन स्पर्स को याद रखें? गोल्डन स्टेट ने वेस्टर्न फ़ाइनल के शुरुआती गेम में सैन एंटोनियो को 113-111 से पीछे कर दिया, करी से 40 से पीछे, वे फाइनल में सीएवी के साथ एक और स्वीप और डेट पर गए।

लेब्रॉन जेम्स-क्यारी इरविंग टंडेम बहुत अच्छा था, लेकिन ड्यूरेंट-करी बेहतर था। थॉम्पसन, ग्रीन एट अल में जोड़ें, और यह बहुत अधिक प्रतियोगिता नहीं थी। वॉरियर्स ने आखिरकार गेम 4 में सीज़न के बाद के फैसले को आत्मसमर्पण कर दिया। अन्यथा, यह सब गोल्डन स्टेट था। डुरंट एमवीपी थे, और वॉरियर्स ने एक उल्लेखनीय सीज़न के साथ अपनी पिछली निराशा का बदला लिया था।

और एक महान ऑफसीजन चाल।


SLAM प्रस्तुत की अपनी प्रति प्राप्त करें अब तक की शीर्ष 75 NBA टीमें

गेटी इमेज के माध्यम से तस्वीरें।