एंजेल मैककॉट्री और एडिडास लुइसविले में 'रीच फॉर द स्टार्स' कोर्ट के नवीनीकरण के साथ अगली पीढ़ी को प्रेरित करने के लिए देखते हैं

एंजेल मैककॉट्री इस पल को लंबे समय से प्रकट कर रही है। WNBA ऑल-स्टार ने वर्षों पहले अपने स्वयं के बास्केटबॉल कोर्ट के नवीनीकरण और डिजाइन के बारे में सोचा था, लेकिन वास्तव में अब तक इस पर कभी कार्रवाई नहीं की थी। एडिडास को इस विचार को फेंकने के बाद, मैककॉट्री ने स्वीकार किया कि शुरू में, उसे पूरी तरह से यकीन नहीं था कि इससे क्या निकलेगा।

उसके आश्चर्य के लिए, थ्री स्ट्राइप्स ने न केवल उसकी दृष्टि से हिलाया, बल्कि अपना खुद का दरबार बनाने के अपने सपने को बदलना चाहता था, और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि समुदाय को एक वास्तविकता में वापस देना।

"मुझे पसंद है, हे भगवान, क्या आप गंभीर हैं?" मैककॉट्री ने अपनी प्रतिक्रिया के ज़ूम के बारे में कहा जब उन्हें पता चला कि एडिडास परियोजना को एक साथ रखने में उनकी मदद करना चाहता था।

पिछले शुक्रवार को, पांच बार के स्वर्ण पदक विजेता और एडिडास ने शिवली पार्क में नवनिर्मित "रीच फॉर द स्टार्स" बास्केटबॉल कोर्ट का अनावरण किया। उन्होंने आखिरी गिरावट के नवीनीकरण के लिए सब कुछ व्यवस्थित करना शुरू कर दिया- गर्मियों में पेंटिंग शुरू करने का विकल्प चुनते समय यह सुनिश्चित करने के लिए कि पेंट सूख जाएगा- और परिणाम एक जीवंत और जटिल रूप से डिज़ाइन किया गया कोर्ट है, जिसे प्रोजेक्ट बैकबोर्ड द्वारा बनाया गया है, जिसमें रंगों की एक श्रृंखला और ज्यामितीय आकार के पैटर्न हैं। .

मैककॉट्री का कहना है कि वह विशेष रूप से लाल रंग को भित्ति की रंग योजना में शामिल करना चाहती थी क्योंकि यह लुइसविले और समुदाय दोनों का प्रतिनिधित्व करती है। पीले और उसके पसंदीदा रंग, बैंगनी के संकेत भी हैं।

"सभी प्रकार के रंगों के संकेत हैं जो इसे उज्ज्वल करते हैं। यह वास्तव में सभी को अदालत और उस क्षेत्र की ओर आकर्षित करने वाला है।”

लुइसविले विश्वविद्यालय परिसर से 10 मिनट से भी कम की दूरी पर स्थित, कोर्ट में एक महिला बास्केटबॉल खिलाड़ी का एक शानदार चित्र भी है, जो जीत में हवा में हाथ उठा रहा है।

"मुझे लगता है कि जो भित्ति का प्रतीक है वह प्रतिकूल परिस्थितियों पर काबू पा रहा है," मैककॉट्री अदालत के अनावरण से कुछ दिन पहले जूम पर कहते हैं। "एक चैंपियन होने के नाते। इसके पीछे बहुत सारी भावनाएँ हैं, और यही मुझे कोर्ट के बारे में पसंद है। यह एक महिला का चेहरा है, एक अश्वेत महिला। आप वास्तव में एक महिला आकृति के साथ कई अदालतें नहीं देखते हैं।"

अदालत पर उसकी लिखावट में लिखा वाक्यांश "रीच फॉर द स्टार्स" भी है, जो उसके नवीनतम एकल का शीर्षक भी होता है। मैककॉट्री के लिए, संगीत के प्रति उसके जुनून के साथ खेल के लिए उसके प्यार को जोड़ने का अवसर उस विवरण को और भी खास बनाता है।

"मैं इतने लंबे समय से संगीत कर रहा हूं, और निश्चित रूप से, बास्केटबॉल मेरा नंबर एक जुनून रहा है, लेकिन मैंने इसे कुछ समय के लिए किया है। बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं, और मैंने वास्तव में कभी भी उस स्तर पर पदोन्नत नहीं किया है, यह सिर्फ [जैसे] मैंने इसे बाहर रखा है, और जो कोई भी इसे पसंद करता है वह इसे पसंद करता है, और मैं इसे आगे बढ़ाता हूं, मैं बास्केटबॉल खेलता हूं। लेकिन इसके साथ ही सिर्फ कोर्ट से संबंध बनाने के लिए,सितारों के लिए पहुंचना , और फिर वे गीत डाउनलोड कर सकते हैं और वास्तव में गीत से भी प्रेरित हो सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि हमने किसी को ऐसा करते सुना है। एडिडास के साथ, हम निश्चित रूप से बार को ऊंचा कर रहे हैं। हम निश्चित रूप से बाधाओं को तोड़ रहे हैं। मैं वास्तव में उस हिस्से को लेकर उत्साहित हूं ताकि लोग देख सकें, जैसे,वाह, तुम सच में कुछ भी कर सकते हो। उस दिन बच्चों के लिए मेरी यही स्पीच होगी, जैसे; मैंने अभी आठ बजे बास्केटबॉल खेलना शुरू किया था। मुझे सिर्फ खेल से प्यार है। इसलिए अगर आपको कोई ऐसी चीज़ मिलती है जिससे आप प्यार करते हैं, तो वह आपको ऐसी जगह ले जा सकती है जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की थी। मैं अभी बास्केटबॉल कोर्ट पर खड़ा हूं जिसे मैंने एडिडास के साथ बनाने में मदद की थी। तो, यह आश्चर्यजनक है।"

बाल्टीमोर में पली-बढ़ी, पांच बार की स्वर्ण पदक विजेता ने स्वीकार किया कि अदालतें "उबड़-खाबड़" थीं, उस समय, उसने बड़े नामों से लेकर ब्रांडों तक, किसी को भी नहीं देखा, जो अपने जैसे युवा हूपरों के खेलने के लिए जगह को नवीनीकृत करने के लिए आए। पर। लुइसविले में अपने समय के दौरान उसने शिवली पार्क के बारे में बहुत कुछ सुना, और जब वह मुख्य रूप से अपना अधिकांश समय परिसर में और कार्यक्रम की प्रशिक्षण सुविधाओं में बिताती थी, तो वह एक या दो बार इसके पास से गुजरती थी।

अदालत के सुधार का हिस्सा बनने के लिए मैककॉट्री के लिए एक पूर्ण-चक्र क्षण है, क्योंकि यह न केवल समुदाय को वापस देने के अपने मौके का प्रतिनिधित्व करता है, बल्कि उन्हें उम्मीद है कि यह अधिक महिला हूपरों को "उनके मूल्य को जानने" के लिए प्रेरित करेगा और अदालतें हैं उनकी खुद की।

"मुझे लगता हैवह अधिक महिलाओं को सर्पिल करना शुरू करने जा रहा है [और] अगली बात जो आप जानते हैं; अधिक महिलाओं के पास अदालतें होंगी। मुझे लगता है कि आप देख सकते हैं कि सू बर्ड के पास एक और ब्रेना स्टीवर्ट है। मुझे यकीन है कि वे जैसे हैं,वाह, आपको पता है? यही लक्ष्य है: अधिक महिलाओं के लिए इस प्रकार की चीजें करना और बार को ऊंचा करने के लिए (उन्हें) प्रेरित करना। मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि हम अपने मूल्य और अपने मूल्य और हम क्या ला सकते हैं, में बार को ऊंचा करना शुरू करें। ”

यह अगली पीढ़ी की महिला हूपर्स के बारे में भी है जो भविष्य के अवसरों के लिए भी मार्ग प्रशस्त कर रही है। मैककॉट्री अपने पूरे करियर के दौरान एक प्रेरणा बनी रही - उसके फिर से शुरू में कई स्वर्ण पदक, WNBA रूकी ऑफ द ईयर, पांच WNBA ऑल-स्टार प्रदर्शन शामिल हैं, और दो बार ऑल-WNBA फर्स्ट टीम सम्मान अर्जित किया।

हाल ही में, वह घुटने की महत्वपूर्ण चोटों से उबरने में समय बिता रही है जिसके कारण वह 2021 WNBA सीज़न से चूक गई, लेकिन अब तक, वह कहती है कि वह जिम में वापस आ गई है और अच्छी जगह पर है।

“मैं कल ही खेलने के लिए जिम गया था; मैं वास्तव में अच्छा महसूस कर रहा था, जहां मैं हूं। मैंने अपने एजेंट को टीमों से बात करने का अधिकार दिया है, इसलिए मुझे लगता है कि बहुत जल्द, ऑल-स्टार ब्रेक के द्वारा। मैं वहां वापस आने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं।"

और अब, उस पर उसकी छवि के साथ एक अदालत होने से उसकी शानदार विरासत में इजाफा होता है। हालाँकि, वह यहीं नहीं रुक रही है, और उम्मीद करती है कि शिवली पार्क में नवीनीकृत कोर्ट अपने और महिलाओं के बास्केटबॉल के भविष्य के लिए और भी अधिक अवसर पैदा करेगा।

"मैं कहूंगा कि यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जो एक विरासत छोड़ता है। मेरे सेवानिवृत्त होने के बाद भी, मैं आगे बढ़ सकता हूं और देख सकता हूं कि, वाह, एक अदालत है। ये ऐसी चीजें हैं जो हमेशा के लिए रहती हैं—मेरे पोते आ सकते हैं और उस अदालत को देख सकते हैं। यह आश्चर्यजनक है, और कभी-कभी यह चैंपियनशिप रिंग जीतने जैसा है, है ना? 20 साल बाद, 10 साल बाद तक चैंपियनशिप रिंग का वास्तव में कोई मूल्य नहीं है। आप देखते हैं कि हम कैसे वापस जाते हैं और देखते हैं कि मैजिक जॉनसन ने क्या किया या माइकल जॉर्डन या लिसा लेस्ली ने क्योंकि जैसे-जैसे साल बीतते हैं मूल्य बढ़ता जाता है। मैं कोर्ट के बारे में ऐसा ही महसूस करता हूं; मुझे लगता है कि मूल्य में वृद्धि जारी रहेगी। और कोर्ट के बाहर, मैंने पहले ही [NBA] 2K से बात कर ली है, आप जानते हैं कि उनके पास इसका WNBA पक्ष है, [और मुझे पसंद है], यह एक अवसर है। कोर्ट वीडियो गेम में होना है. वहाँ (हैं) बहुत सारे विचार और इसके साथ पैंतरेबाज़ी करने के तरीके, और (यह) संगीत को वीडियो गेम में WNBA पक्ष में रखने की बात करता है। सिर्फ डब्ल्यू पक्ष ही नहीं; इसे पूरे वीडियो गेम पर डालें!

लेकिन हे, सिर्फ यह तथ्य कि वे मेरे विचार से प्यार कर रहे हैं और उस हिस्से को पिच करने में सक्षम हैं, बस अद्भुत है। किसने सोचा था कि WNBA खिलाड़ी वैसे भी वीडियो गेम में होंगे? अब मैं अपनी संपत्ति, हमारी अदालतों, (और) वीडियो गेम में हमारे संगीत के बारे में भी बात कर रहा हूं। हम इसे दूसरे स्तर पर ले जा रहे हैं।"