टीना चार्ल्स कम से कम 6850 अंक और 3500 रिबाउंड के साथ पहली WNBA खिलाड़ी हैं

टीना चार्ल्सइस सीजन में WNBA को अपना इतिहास बना लिया है।

लिंक्स से मरकरी की 94-71 की हार के दौरान, चार्ल्स WNBA के इतिहास में कम से कम 6,850 अंक और 3,500 रिबाउंड का योगदान करने वाले पहले खिलाड़ी बने। चार्ल्स ने लिंक्स के खिलाफ सात रिबाउंड एकत्र किए, जिससे उन्हें इतिहास में इस मील के पत्थर तक पहुंचने में मदद मिली।

पिछले हफ्ते, चार्ल्स ने सीजन-उच्च 29 अंक बनाए और सर्वकालिक स्कोरिंग सूची के शीर्ष पांच में पहुंच गए, 6,863 अंकों के साथ कैपी पोंडेक्सटर को पीछे छोड़ दिया। चार्ल्स और उनकी टीम के साथीडायना टॉरासीमें केवल दो सक्रिय खिलाड़ी बने रहेशीर्ष पांच सर्वकालिक स्कोरिंग सूची . अब 3,500 रिबाउंड के साथ, चार्ल्स ने खेल में अपनी छाप छोड़ी।

चार्ल्स का रिबाउंडिंग कौशल कोई नई बात नहीं है और लीग में प्रवेश करने के बाद से उन्हें मजबूत किया गया है। चार्ल्स ने 23 के साथ एक गेम में सबसे अधिक रिबाउंड और 22 के साथ एक सीज़न में डबल-डबल्स के लिए धोखेबाज़ रिकॉर्ड स्थापित किए। चार्ल्स लिबर्टी के सदस्य के रूप में 1,243 रिबाउंड के साथ सर्वकालिक अग्रणी रिबाउंडर बन गए।

चार्ल्स ने 2010-2012 तक तीन सीधे रिबाउंडिंग खिताब जीते और 2016 में चौथा ताज अर्जित किया।

यह संभावना है कि चार्ल्स इस सीज़न में WNBA इतिहास बनाना जारी रखेंगे क्योंकि उनके दो सबसे महत्वपूर्ण मील के पत्थर एक सप्ताह में अलग हो गए हैं। चार्ल्स सर्वकालिक स्कोरिंग सूची में भी शीर्ष पर पहुंचने से सिर्फ 30 अंक दूर हैं।

जैसा कि उसका करियर जारी है, चार्ल्स दिखाता है कि वह महानता हासिल करने के लिए खेल सकती है और कड़ी मेहनत कर सकती है। फीनिक्स गुरुवार को लिंक्स के खिलाफ एक रोड गेम के साथ एक्शन में लौटता है।